Blog

रेत व्यापारियों ने रोक लिया मुख्यमंत्री का काफिला ट्रेक्टर ट्रालियों से रेत ढोने पर रोक लगाने की मांग

मांग

रेत व्यापारियों ने रोक लिया मुख्यमंत्री का काफिला

ट्रेक्टर ट्रालियों से रेत ढोने पर रोक लगाने की मांग

 सीहोर राजेश माँझी, एमपी मीडिया पॉइंट 

सीहोर। रेत कारोवारियों ने भेरूंदा कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का काफिला सड़क पर रोक लिया। आंदोलन प्रदर्शन के बाद भी मांग पूरी नहीं होने पर रेत कारोबारियों मुख्यमंत्री के सामने आक्रोशित दर्ज कराया। रेत कारोबारियों के द्वारा सीहोर सेंड ट्रक आनर्स एसोशिएशन के बेनर के साथ नारेबाजी की गई। अवैधानिक रूप से ट्रेक्टर ट्रालियों के माध्यम से रेत ढोने पर प्रतिबंध लगाने की मांग रेत कारोबारियों के द्वारा की गई।

सेंड ट्रक आनर्स एसोशिएशन अध्यक्ष गौतम त्यागी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री को दिए ज्ञापन में रेत कारोबारियों ने कहा कि कृषि कार्य उपयोगी ट्रैक्टर ट्रालियों के माध्यम से अवैधानिक रूप से नर्मदा रेत का परिवहन किया जा रहा है कमर्शियल व्हीकल में नहीं आने के बावजूद यह लोग रेत का कारोबार कर रहे हैं। ट्रैक्टर ट्राली संचालक को किसी प्रकार का कोई भी टैक्स खनिज विभाग, परिवहन विभाग सहित अन्य विभाग को नहीं देना होता है जबकि रेत का बरसों से कारोबार का रहे डंपर ट्रक मालिकों को अनेक प्रकार की रॉयल्टी और टैक्स सरकार को देना होता है। रेत परिवहन करने वाले ट्रैक्टर ट्राली के मालिक सरकार को भी करोड़ों रुपए के टैक्स की हानि पहुंचा रहे हैं और हमारे रेत कारोबार को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं। रेत व्यापारियों ने कहा कि कई बार एसडीम कलेक्टर खनिज अधिकारी सहित केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी ज्ञापन दे चुके हैं लेकिन जिला प्रशासन के द्वारा समस्या का निराकरण नहीं किया जा रहा है। 

मुख्यमंत्री को ज्ञापन देते समय चेतन जाट दिलीप सिंह,राहुल वर्मा,मुकेश विश्वकर्मा, संतोप कुशवाह, दीलिप सिंह, विजेन्द्र विश्वकर्मा, अरविन्द्र पुरी अभिशेक दांगी, आनन्द पंवार नितीश यादव, भूपेन्द्र सिंह ठाकुर, प्रवेश राठौर चेतन जाट,गौरव निमोदा, कपिल धनगर, अमित जाट, परवेश लाला, शंकर सिरोही निंद्रा कुशवाह राहुल वर्मा, रमेश पाटीदार,अभिजीत जाट, दशरथ सिंह राजपूत,तेज प्रताप सिंह,राहुल सिंह ठाकुर, हेपंत राठौर दिनेश गौर आशीष, राजेन्द्र मालवीय, जितेन्द्र सिंह ठाकुर राहुल कुशवाह, जुनेद लोकेन्द्र गुप्ता जीवन मीणा, रिशभ कुशवाहा, रहीम प्रतिक पौन, प्रशांत मीणा फारूक खान, चंदर वर्मा, धर्मेन्द्र राठौर, विजय कुशवाह, अर्जुन कुशवाह रामपाल सिंह राजपूत कुरा धीरज ठाकुर आदि शामिल रहे।

Related Articles

Back to top button