Blog

जिले में 50 हजार से अधिक पौधारोपण का लक्ष्य

निर्देश

जिले में 50 हजार से अधिक पौधारोपण का लक्ष्य

कलेक्टर ने वीसी के माध्यम से संबंधित अधिकारियों को दिए निर्देश

हर पौधरोपण का फोटो वायुदूत मोबाइल एप में अपलोड करना जरूरी

सीहोर, एमपी मीडिया पॉइंट
सीहोर,05 जुलाई,2024

पर्यावरण दिवस से प्रारंभ हुए एक पेड़ मॉ के नाम अभियान के तहत जिले में 15 जुलाई तक पौधरोपण किया जाएगा। इस अभियान के तहत जिले में अधिक से अधिक पौधरोपण के लिए कलेक्टर प्रवीण सिंह ने सभी अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस अभियान से जिले के अधिक से अधिक नागरिकों को जोड़कर पर्यावरण संरक्षण और धरती को बचाने के लिए चलाए जा रहे इस अभियान को सफल बनाएं।

कलेक्टर सिंह ने कहा कि जहां पर पौधरोपण के सामूहिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएं वहां स्थानीय जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाए। कलेक्टर सिंह ने कहा कि पौधरोपण से पहले पौधारोपण करने वाले व्यक्ति के मोबाइल पर वायुदूत ऐप डाउनलोड कराएं तथा पौधारोपण के पश्चात एप पर फोटो अपलोड कराएं।

वीसी में जिला पंचायत सीईओ आशीष तिवारी ने बताया कि इस अभियान के तहत जिले में 50 हजार से अधिक पौधारोपण का लक्ष्य रखा गया है। हर विभाग को पौधरोपण का लक्ष्य दिया गया है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक ग्राम पंचायत में 50 पौधे तथा प्रत्येक नगर पालिका/परिषद को 500 पौधे लगाने का लक्ष्य दिया गया है। इसी प्रकार उद्यानिकी विभाग को 5000 पौधे, जन अभियान परिषद को 10 हजार पौधे, नेहरू युवा केन्द्र को 5000 पौधे, जिला शिक्षा केन्द्र को 5000 पौधे, जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय को 5000 पौधरोपण सहित अन्य विभागों को भी लक्ष्य दिया गया है।

Related Articles

Back to top button